प्रेस क्लब पंजाब ने महिला पत्रकार सरोज जोशी और उनके एकलौते पुत्र ऋषभ की गुमशुदगी के मामले में उच्च स्तरीय जाँच की मांग की

पटियाला – प्रेस क्लब पंजाब ने महिला पत्रकार एवं अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति भारत की राष्ट्रीय सचिव सरोज जोशी और उनके एकलौते पुत्र ऋषभ की गुमशुदगी के मामले में डी जी पी मध्य प्रदेश से मांग की है की उनकी गुमशुदगी के मामले की जाँच हेतु स्पेशल टास्क फ़ोर्स का गठन किया जाये . मप्र मेँ पत्रकारों की स्थिति दिन प्रतिदिन चिंतनीय होती जा रही है । पिछले 15 वर्षो मेँ पत्रकारों की हत्या , हत्या के प्रयास , अडिबाजी , रंग दारी और प्रताड़ना की घटनाऐं विकराल रूप धारण करती जा रही है । पिछ्ले 15 वर्षो के अंतराल मेँ अपने कई क्रांतिकारी पत्रकार  कत्ल कर दिए गए हैं  जो भ्रष्टाचार , भू माफ़िया , रेत माफ़िया , खदान माफ़िया के खिलाफ आवाज उठाने के बदले असमय मारे गए । वर्तमान समय मेँ भी मप्र के पत्रकार भी असुरक्षा और भय के बीच जीवन गुजार रहें हैँ । दुर्भाग्यवश नयी सरकार भी घोषणा के बावजूद पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू नही करा सकी जो चिंतनीय और खेद का विषय है । ताज़ा मामला महिला पत्रकार एवं अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति भारत की राष्ट्रीय सचिव सरोज जोशी अपने एकलौते पुत्र ऋषभ के साथ तीन दिन से कहीं खो गई है उनके मोबाईल नंबर सूचना -98260-73771 , 62651-55486 ऋषभ 99810-66515 भी पिछले तीन दिन से स्वीच ऑफ हैँ । इस संबंध मेँ अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति  का प्रतिनिधि मंडल भी नवागत आईजी योगेश देशमुख मिला और उनको पुरी स्थिति से अवगत कराया जहाँ उन्होने डीआईजी इरशाद वली को उचित और कठोर कारवाई के निर्देश दिए ।

आखिर कारण क्या हैँ –

सरोज जोशी और उनके पुत्र के विरुध्द टीटी नगर , श्यामला हिल्स जहागिराराबाद , रातीबढ थानों मेँ कई झूटे मुक़दमे दर्ज कराए गए थे , उनको लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। किसी व्यक्ति ने सरोज जोशी से मुलाकात के बाद बताया था कि उसको 10लाख रूपये की फिरौती सरोज जोशी और उनके पुत्र के नाम की  दी गई है । पिछ्ले 3माह से वह बेहद मानसिक पीड़ा का सामना कर रही हैँ। बताया जा रहा है कि उच्च  रसूख वाली एक असमाजिक महिला भी सरोज जोशी की जान की दुश्मन बन रही थी .

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed