एक हाथ में टॉर्च दूसरे हाथ में पिस्टल- खबरदार…लिपि सिंह आ रही है

Report : Parveen Komal
9592916001

आईपीएस लिपि सिंह की अगवाई में पटना के अंतर्गत मोकामा के एम एल ए अनंत सिंह के भांजों के घर पुलिस ने गुरुवार रात 1 बजे रेड की ।
बाढ़ की एस पी आईपीएस लिपि सिंह एक हाथ में टॉर्च और दूसरे में पिस्टल लेकर पुलिस जवानों के साथ पटना जिले के सलारपुर गांव में पहुंचीं और वहां एक खंडहर नुमा घर की तलाशी की । ।
इस तलाशी अभियान में पुलिस को भूसे के ढेर से एक पुलिस राइफल (थ्री नॉट थ्री), दो कट्टा, 315 राइफल की 17 गोली, थ्री नॉट थ्री की 10 गोली, 5.6 इंसास राइफल की 2 गोली और एके 47 राइफल की 18 गोलियां बरामद हुईं।


2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह की बाढ़ में यह पहली पोस्टिंग है। लिपि सिंह की पोस्टिंग के बाद चार माह में 15 अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 20 से अधिक हथियारों की बरामदगी हुई है।
अपनी बाढ़ में पोस्टिंग के बाद लिपि सिंह द्वारा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। अपनी दबंग कार्यशैली से वह इस क्षेत्र में काफी चर्चित हैं।

पुलिस टीम ने इस से पहले अनंत सिंह के दो भांजे मृत्युंजय सिंह और धनंजय सिंह के घर की तलाशी भी की थी, और उनके घर के पास बने एक खंडहर नुमा घर की भी तलाशी ली, जहां उन्हें यह हथियार बरामद हुए। इस छापामारी में पुलिस को टाल क्षेत्र होने के चलते कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा।

एस पी लिपि सिंह ने बताया कि एक गुप्त सूचना मिली थी कि सलारपुर गांव में अपराधियों ने बड़ी मात्रा में हथियार छिपा रखे हैं इसी आधार पर यह छापेमारी की गई। पुलिस पार्टी परअपराधियों द्वारा फायरिंग किए जाने का भी डर था लेकिन सभी जवान चौकन्ने थे इसलिए ये ऑपरेशन कामयाब रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed