प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का तथाकथित आध्यात्मिक गुरु ग्रिफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरु बताता था और अलग-अलग राज्यों में जाकर पुलिस सुरक्षा और वीआईपी प्रोटोकॉल मांगता था. दरअसल, पीएमओ को इसी साल अगस्त महीने में शिकायत मिली थी कि कोई शख्स अलग-अलग राज्यों में जाकर वीआईपी प्रोटोकॉल की मांग करता है और खुद को प्रधानमंत्री का आध्यात्मिक गुरू कहता है.

पीएमओ की शिकायत के बाद शुरू हुई कार्रवाई
पीएमओ से शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की और अन्य राज्यों की मदद से पुलकित मिश्रा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलकित मिश्रा प्रोटोकॉल लेने के लिए खुद को पुलकित महाराज बताता था.

सीमापुर में रहने और सुरक्षा के इंतजाम की मांग
कुछ वक्त पहले ही उत्तरप्रदेश के सीतापुर जिले के डीएम को एक शख्स ने खत लिखकर पुलकित महाराज के लिए सुरक्षा और रहने का इंतजाम करने के लिए कहा था. जिस शख्स ने डीएम को खत लिखा था उसने खुद को कला और संस्कृति मंत्रालय का सचिव बताया था.

राष्ट्रपति सम्मानित था पुलकित?
बताया जा रहा है कि पुलकित कई जगहों पर खुद को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित शख्स बताता था और वीआईपी प्रोटोकॉल लेकर न सिर्फ वीआईपी आवास में रहता था बल्कि वहां की सुख सुविधाओं का भी लुत्फ उठाता था. सिर्फ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री मोदी के साथ पुलकित की तस्वीरें नहीं है बल्कि कई वीवीआईपी लोगों के साथ पुलकित की तस्वीरें हैं, जिसके कारण लोग आसानी से उसके झांसे में आ जाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed