निरंकारी हमला -आतंकी बिक्रमजीत ग्रिफ्तार अवतार सिंह खालसा भगौड़ा

Report : Parveen Komal
9876442643

अमृतसर के निरंकारी भवन बम कांड में विक्रम और अवतार सिंह खालसा नाम के व्यक्तियों नाम सामने आया है जो इस बम धमाके में शामिल थे । बताया जाता है कि इनमें से विक्रम के पास पल्सर मोटर सायकिल है । बम धमाके वाले दिन बिक्रम ने मोटरसाइकिल चलाया जबकि बम फ़ेंकने का काम अवतार सिंह खालसा ने किया। पंजाब पुलिस ने गांव मिसरी खान में अवतार सिंह खालसा के घर छापामारी की तो पता चला कि अपनी पत्नी को लेकर अवतार सिंह खालसा भगौड़ा हो गया है जबकि बिक्रमजीत सिंह को पुलिस ने राजासांसी के निकट धारीवाल से दबोच कर हिरासत में ले लिया है ।

गौरतलब है कि अमृतसर जिले के निरंकारी भवन में ग्रनेड से हमला किया गया था जिसमे 3 आदमी हलाक हुए थे और 22 आदमी जख्मी हुए थे । पुलिस ने सी सी टी वी की फुटेज और अन्य कड़ियाँ मिलाते हुए महज तीन दिन में ही दोषियों के पता लगा लिया । Mपुलिस अवतार सिंह खालसा के छुपने के हर संभव ठिकाने खंगाल रही है । सी आई ए सटाक अमृतसर इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह और उनकी टीम ने एक आतंकवादी विक्रमजीत सिंह को पकड़ा है और दूसरे की तलाश जारी है

पाकिस्तान की आईएसआई के द्वारा भेजे गए ग्रामीणों में से 1 ग्रेड इन्होंने एक पेड़ के नीचे से उठाकर इस वारदात को अंजाम दिया निरंकारी भवन पहुंचते ही विक्रमजीत सिंह गेट पर खड़ा रहा जबकि अवतार सिंह खालसा तेजी से अंदर गया और बम फेंककर विक्रमजीत सिंह के साथ बाइक पर बैठ कर रफूचक्कर हो गया ।

पुलिस इनसे और भी पूछताछ कर रही है कि इनके साथ और कौन-कौन से लोग हैं

और पाकिस्तान में रहने वाले गोपाल सिंह चावला नाम के पाकिस्तानी के साथ इनके क्या संबंध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.