ब्रेकिंग न्यूज़ : एनकाउंटर-पटियाला पुलिस ने दो कुख्यात अपराधी दबोचे-तीन फरार

Report: Parveen Komal 9876442643

पटियाला पुलिस और कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई तथा संपत नेहरा गैंग से संबंधित अपराधियों के दरमियान आज शाम जमकर मुठभेड़ हुई जिसमें 3 मुजरिमों को काबू कर लिया गया है जब कि तीन अन्य अपराधी फरार हो गए।
इन अपराधियों ने कल रात पटियाला नाभा रोड से आईटीआई के नजदीक हथियारों की नोक पर कार लूट ली थी जिसके बाद पटियाला पुलिस की विभिन्न टुकड़ियां तुरन्त हरकत में आ गई और अपराधियों का पीछा करना शुरू किया ।

आज सियोना गांव के पास अपराधियों और पुलिस में आमने-सामने मुकाबला शुरू हो गया। इस ऑपरेशन की कमांड पटियाला के एस पी मनदीप सिंह सिद्धू कर रहे थे । एसएसपी मनदीप सिंह सिद्दू ने पुलिस न्यूज़ इंडिया को बताया कि गत रात्रि एक व्यपारी की कार छीनने की घटना के बाद उन्होंने एसपी इन्वेस्टिगेशन श्री मनजीत सिंह बराड, सीआईए स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पेक्टर शमिंदर सिंह तथा सीआईए स्टाफ समाना के इंचार्ज इंस्पेक्टर विजय कुमार की अगुवाई में विशेष टीम का गठन कर दिया था। एसएसपी ने बताया कि इन दोषियों का पीछा करते हुए इनकी लोकेशन गांव सियोना के रणजीत नगर इलाके में पता लगने पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर दी । इसी दौरान पुलिस पार्टी ने अपराधियों की कार को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने कार को भगा लिया और पुलिस की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान हुई आमने सामने दोतरफा फायरिंग के बाद मौका ए वारदात से मनी दुलड़ और नवनीत कैथल नाम के दो अपराधियों को दो पिस्तौल सहित काबू कर लिया गया।

इसी दौरान तीन दोषी भागने में कामयाब हो गए जिनकी पहचान नव लाहोरिया, अंकुर और प्रशांत के तौर पर हुई है। एसएसपी श्री सिद्धू ने बताया कि नव लाहोरिया ने हाल ही में अंबाला में एक ज्वैलर का दिनदहाड़े कत्ल कर दिया था और इसके अलावा लाहौरिया 10 अन्य मामलों में भी पुलिस को वांटेड है । उन्होंने बताया कि भगोड़े अपराधियों को दबोचने के लिए पंजाब सहित अगल-बगल के राज्यों की पुलिस को भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। एसएसपी पटियाला ने बताया कि रंजीत नगर इलाके के जिस घर में यह दोषी 3 दिन से ठहरे थे, उस घर से विभिन्न कालेजों के 10 विद्यार्थियों को भी हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ जारी है। इस मकान से भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें और अय्याशी के अन्य सामान बरामद हुए हैं, जबकि यहां रहने वाले 10 विद्यार्थियों के पास किताब एक भी नही थी। एसएसपी ने कहा कि यह पता लगाया जाएगा कि कहीं यह नौजवान किसी आपराधिक सरगर्मी में शामिल तो नहीं। उन्होंने कहा कि इस मकान में रहने वाले इन किराएदारों के बारे में मकान मालिक ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी जिसके लिए इस मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के चार्ज संभालने के बाद पटियाला पुलिस पूरी मुस्तैदी से अपराधियों के खिलाफ जमकर कार्रवाई कर रही है जिससे पटियाला पुलिस के प्रति आम नागरिकों में एक विश्वास और सुरक्षा की भावना पैदा हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published.