एस एस पी पटियाला थे आतंकी लाहौरिया की गोली का निशाना-बाल बाल बचे

अगर गैंगस्टर लाहौरिया की पिस्तौल में गोली न अटकती तो एस एस पी पटियाला की जान जोखिम में पड़ सकती थी क्योंकि नव लाहौरिया का सीधा निशाना एस एस पी मनदीप सिंह सिद्धू ही थे । पटियाला पुलिस ने रविवार देर रात हुए एक ऑपरेशन के दौरान, पंजाब, दिल्ली समेत देश के चार राज्यों में विभिन्न वारदातों में वांटेड शातिर गैंगस्टर नव लाहौरिया और उसके दो साथी गैंगस्टरों को हरियाणा बार्डर से हथियारों समेत गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपी लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य हैं।

इनके दो साथी दलवीर सिंह उर्फ मनी निवासी दुल्लड़ पटियाला व नवनीत सिंह उर्फ नवी निवासी गांव हिम्मतपुर थाना सीवन जिला कैथल हरियाणा को पटियाला पुलिस ने दो फरवरी को ही गांव सिऊना के पास रणजीत नगर में मुठभेड़ के दौरान काबू कर लिया था।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू, एसपी (डी) मनजीत सिंह बराड़ ने पुलिस न्यूज़ इंडिया को बताया कि पकड़े गए गैंगस्टरों में नवप्रीत सिंह उर्फ नव लाहौरिया निवासी जट्टां पती समाना, अंकुर सिंह उर्फ मनी और प्रशांत हिंदराव उर्फ छोटू निवासी हसूपुर थाना सीवन जिला हापुड़ (यूपी) के तौर पर हुई है।

एसएसपी ने बताया कि दो फरवरी को हुई मुठभेड़ के दौरान फरार उक्त तीनों गैंगस्टरों की तलाश में जिले के सीलिंग प्वाइंटों पर हरियाणा राज्य के साथ लगते रास्तों की स्पेशल निगरानी की जा रही थी। नाकाबंदी के दौरान पंजाब व हरियाणा राज्य के बार्डर के साथ लगते गांव दुलवा (पंजोला-अरनोली रोड) पर इंचार्ज सीआईए पटियाला इंस्पेक्टर शमिंदर सिंह व इंचार्ज सीआईए समाना इंस्पेक्टर विजय कुमार की पुलिस पार्टी ने इन तीनों गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर लिया।

तीनों कार में सवार थे जो उन्होंने पटियाला में पीआरटीसी वर्कशाप के नजदीक आईटीआई चौक से सुरिंदर चंद नाम के व्यक्ति से छीनी थी। कार का नंबर बदला हुआ था। तलाशी के दौरान नव लाहौरिया के कब्जे से पुलिस ने एक 30 बोर पिस्टल समेत तीन कारतूस, अंकुर सिंह उर्फ छोटू के पास से एक 315 बोर देसी पिस्तौल समेत दो कारतूस 315 बोर बरामद की है। यह बरामद असलाह वही था जो इन गैंगस्टरों ने दो फरवरी को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान इस्तेमाल किया था।
एसएसपी ने बताया कि शातिर गैंगस्टर नव लाहौरिया सरगना के तौर पर काम करता था। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर कत्ल, इरादा कत्ल और लूटपाट की वारदातों को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व यूपी में अंजाम दिया है। मई 2018 से नव लाहौरिया इरादा कत्ल व अन्य केसों में भगोड़ा चला आ रहा था। गिरोह के अन्य गुर्गे जिला सोनीपत, दिल्ली व राजस्थान के एरिया के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.