पुलवामा के गुनाहगार गाजी को गाजर की तरह

Report: Parveen Komal 9876442643

श्रीनगर. सी आर पी एफ के जवानों की शहादत का बदला लेते हुए जम्मू-कश्मीर में पुलवामा से करीब 10 किलोमीटर दूर पिंगलन में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड अब्दुल रशीद गाज़ी सुरक्षा बलों ने बम से उड़ा दिया है। गाजी के साथ ही जैश-ए-माेहम्मद के टॉप कमांडर कामरान को भी सुरक्षाबलों ने उड़ा दिया  है। अल सुबह आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गए। एक आम नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। इलाके में गाज़ी सहित  2-3 आतंकी छिपे होने की पुख्ता जानकारी थी।  चार दिन में राज्य में आतंकी घटनाओं में 45 जवानों की जान जा चुकी है। सुरक्षाबलों ने इस इलाके को चारों ओर से घेरा और रात साढ़े 12 बजे ऑपरेशन शुरू हो गया. इस ऑपरेशन को 55RR, CRPF और SOG के जवानों ने मिलकर चलाया. आतंकियों के साथ मुठभेड़ करते हुए हमारे 4 जवान शहीद हो गए.

इस मुठभेड़ में शहीद हुए चारों जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। इनमें मेजर वीएस धौंदियाल, हवलदार शिवराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह शामिल हैं। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। वहीं, शनिवार को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एक आईईडी को नाकाम करते वक्त सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए थे।

सेना को इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। कहा जा रहा है कि इनमें पुलवामा हमले की साजिश रचने वाला अब्दुल रशीद गाजी भी था। सेना और सुरक्षा बलों ने उस इमारत को ही बम से उड़ा दिया जिस इमारत में आतंकी आदिल डार को ट्रेनिंग देने वाला नाटो को मोस्ट वांटिड गाज़ी चूहे की तरह छुपा बैठा था। गाजी नाम के इस भाड़े के टट्टू को अज़हर मसूद ने अपने भतीजों की मौत का बदला लेने कश्मीर भेजा था। ये ऑपरेशन कल देर रात गए शुरू हुआ था। सेना द्वारा इस इलाके में और भी सर्च की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.