सट्टेबाजों ने दिवाली सट्टा सुविधा केंद्र खोले

वरिष्ठ खाईवालों के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सटोरियों के कुशल मार्गदर्शन में पटियाला और अन्य क्षेत्रों में सटोरियों ने दुकानें खोलकर गरीबों को समृद्ध करने का अभियान चलाया है.
गौरतलब है कि चन्नी सरकार भी गरीबों के कल्याण के लिए कई रचनात्मक कदम उठा रही है। अब पटियाला के खाईवालों और सटोरियों ने भी गरीबों की भलाई के लिए कमर कस ली है. हालांकि पंजाब सरकार ने सट्टेबाजी और लॉटरी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है, फिर भी इन खाईवालों और सटोरियों के मन में गरीबों के लिए इतना प्यार व्याप्त है कि ये परोपकारी जीव न तो पुलिस से डरते हैं और न ही पंजाब सरकार के आदेशों का पालन करते हैं। पटियाला रेलवे स्टेशन के पास गुरबख्श कॉलोनी, बस स्टैंड, मथुरा कॉलोनी, हीरा बाग और कई अन्य जगहों पर सटोरियों ने गरीबों के कल्याण के लिए सुविधा केंद्र खोले हैं. इनके कारिंदे पर्चियों पर मनभावन अंक लिखकर शेख चिली के अमीरी वाले सपने देखने के लिए गरीबों को सौंप देते हैं। इन सटोरियों और खाईवालों का मुख्यालय राजपुरा में है जहां पूरे लाव लश्कर पर एक वरिष्ठ खलीफा खाईवाल का नियंत्रण है। हाल ही में पटियाला, राजपुरा, खन्ना और जीरकपुर में सट्टे पर रोक लगा दी गई थी लेकिन दशहरे को रावण को आग लगते ही इन सट्टेबाजों की बैटरियां चार्ज हो गईं और उन्होंने तय कर लिया कि उन्हें महात्मा रावण के नक्शेकदम पर चलने से कोई नहीं रोक सकता। राजपुरा के एक खाईवाल और एक सटोरिये से बात हुई तो उसने कहा, ”मेरे मन में पूरी श्रद्धा और विश्वास है कि दीवाली तक सभी गरीब सटोरियों की दरिद्रता को समाप्त कर दिया जाए.”
बुकियों ने भी जोर शोर से जूए की बुक लगाना शुरू कर दिया है ।
पुलिस न्यूज इंडिया का न्यूज रिसर्च विंग इस बात की जानकारी जुटा रहा है कि कौन से जुआरी इस बुक फेस्टिवल में दीप जलाने आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.