चचेरी बहन के इश्क का बुखार उतारने के जनून ने बनाया गुरिंदर को कातिल – 2 कत्लों के बाद तीसरा कत्ल करने से पहले ही दबोचा पटियाला पुलिस ने

SSP H S Bhullar

Report By : Rakhi

दुखद प्रेम कहानी के दुखद अंत का खुलासा करते हुए पटियाला जिला पुलिस प्रमुख एस. हरचरण सिंह भुल्लर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पटियाला पुलिस ने एक साल के अंतराल में सनौर में दोहरे हत्याकांड का मामला सुलझा लिया है और आरोपी को घातक हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इसका खुलासा करते हुए भुल्लर ने बताया कि गांव बोलार कलां निवासी जरनैल सिंह के पुत्र गुरिंदर सिंह ने अपने चाचा की बेटी के प्रेम प्रसंग से नाखुश होकर अपनी चचेरी बहन की हत्या कर आत्महत्या कर ली और फिर इसी महीने की शुरुआत में एक और हत्या की थी.

पुलिस लाइन में पत्रकारों से बात करते हुए श्री  भुल्लर ने बताया कि ग्राम बोलर कलां निवासी हरिंदर कौर की हत्या करीब एक वर्ष पूर्व चार अक्टूबर 2021 को हुई थी, जिसमें बीर के गांव बोसार कलां निवासी वरिंदर सिंह बनिया पुत्र कुलवंत सिंह की हत्या भी शामिल है. इस हत्या का मामला, एस.पी. डॉ जांच मेहताब सिंह, डीएसपी मोहित अग्रवाल, डीएसपी ग्रामीण सुखमिंदर सिंह चौहान  की निगरानी के तहत सीआईए प्रभारी निरीक्षक शमिंदर सिंह के नेतृत्व में टीम ने हल  किया है।

श्री। भुल्लर ने बताया कि चार अक्टूबर की रात करीब नौ बजे वरिंदर सिंह अपनी पत्नी सुखविंदर कौर के साथ इंडिका कार में सनौर से अपने गांव बोसार कलां जा रहे थे, तभी एक मोटरसाइकिल सवार ने  बीच सड़क पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी . इस संबंध में सनौर थाने में मामला क्रमांक 134 दिनांक 5 अक्टूबर 2021 को धारा 302, आईपीसी , शस्त्र अधिनियम की  धारा 25, 54, 59 के तहत दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस को कुछ अहम तथ्य सामने आए थे कि हरनीत कौर की भी करीब एक साल पहले गांव बोलार कलां में हत्या कर दी गई थी. सनौर थाने में आईपीसी की धारा 302 और आर्म्स एक्ट की धारा 25,27,54,59 के तहत मामला दर्ज किया गया था । हत्या को मृतक के चाचा प्लंबर के 29 वर्षीय बेटे गुरिंदर सिंह ने अंजाम दिया था, जो करीब एक साल से लापता था।

एस.एस.पी. ने बताया कि गुरिंदर सिंह ने हरनीत कौर के सहजप्रीत सिंह उर्फ ​​लाली के पुत्र मलकीत सिंह निवासी गांव धुहर पातरन से प्रेम प्रसंग के चलते इस हत्या को अंजाम दिया था, जो सनौर में मोबाइल की दुकान चलाने वाले अपने जीजा वीरेंद्र सिंह के साथ रहता था. उसने हरनीत कौर को उसकी शादी की तारीख 28 अक्टूबर, 2020 से पहले मार डाला।

हत्या के बाद गुरिंदर सिंह ने मलोमाजरा नहर में जाकर आत्महत्या करने का नाटक किया और एक नकली सुसाइड नोट में अपने चचेरे भाई के सहजप्रीत सिंह उर्फ ​​लाली के साथ प्रेम संबंध के कारण अपने परिवार की बदनामी के बारे में लिखा। उसकी मोटरसाइकिल और सुसाइड नोट पुलिस ने 23 अक्टूबर, 2020 को भाखड़ा नहर के किनारे गांव मलोमाजरा से बरामद किया था।

एस.एस.पी.ने कहा, “गुरिंदर सिंह ने अपनी मौत की कहानी गढ़ने के लिए यह सब नाटक किया।” उन्होंने कहा कि सीआईए पटियाला टीम की गहन जांच में पता चला कि गुरिंदर सिंह जिंदा था क्योंकि उसने हरनीत कौर को मारकर खुदकुशी की साजिश रची थी और खुद  भाग गया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया और 28 अक्टूबर 2021 को उसे इंस्पेक्टर शमींदर सिंह की टीम ने देवीगढ़ पटियाला रोड से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा की गई जांच में उसने वरिंदर सिंह उर्फ ​​बनिया की हत्या करना भी कबूल कर लिया और यह पता चला कि गुरिंदर सिंह दो और हत्याओं की तलाश में था। इस तरह उसने एक साल पहले मरने का बहाना बनाकर एक और हत्या कर दी।

श्री भुल्लर ने बताया कि  कि वरिंदर सिंह उर्फ ​​बनिया सहजप्रीत सिंह और हरनीत कौर की शादी कराना चाहता था इसलिए गुरिंदर सिंह ने  नाराज होकर उसकी हत्या कर दी।

एस.एस.पी. ने बताया कि गुरिंदर सिंह की गिरफ्तारी के समय उसके पास से 32 बोर की पिस्टल, 2 मैगजीन और 4 राउंड गोला बारूद बरामद किया गया. इसके अलावा गुरिंदर सिंह से पूछताछ में अहम खुलासे हुए जिसमें सुनियारहेरी सूए के  पुल से 4 कटे 415 बोर और 16 कारतूस 315 बोर बरामद हुए.

एस.एस.पी. श्री हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि पटियाला पुलिस ने पिछले 14 दिनों अंधे कत्ल के 5 बेहद अहम मामले सुलझाए हैं, जिनमें भादसों हत्याकांड, अर्बन एस्टेट पटियाला में दोहरा हत्याकांड और ये दो मौजूदा दो मामले शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मामले को सुलझाने वाली पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गुरिंदर सिंह की गिरफ्तारी से हत्या के दो मामले, पिस्टल चोरी और पिस्टल और गोला-बारूद की जब्ती सहित कुल चार मामले पुलिस  द्वारा सुलझा लिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed