Report : Parveen komal

झांसी में सोमवार को एसएसपी शिवहरी मीना पैदल ही व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शहर की सड़कों पर निकल पड़े। बैकों का औचक निरीक्षण कर कैश वैन, सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षाकर्मी के असलहों को चेक किया। जब वे चित्रा चौराहा पर पहुंचे तो चमनगंज चौकी प्रभारी अंकित सिंह ड्यूटी से नदारद थे।

जब एसएसपी ने वायरलेस से लोकेशन मांगी तो चौकी इंचार्ज ने झूठी लोकेशन दे दी। एसएसपी ने कहा कि चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है। उनके खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है।

तीन बैंकों को चेक किया

एसबीआई बैंक के बाहर कैश वैन के सुरक्षाकर्मी का असलहा चेक करते इंस्पेक्टर।

एसबीआई बैंक के बाहर कैश वैन के सुरक्षाकर्मी का असलहा चेक करते इंस्पेक्टर

एसएसपी ने नवाबाद थाना क्षेत्र में पैदल मार्च किया। इस दौरान रास्ते में आने वाले एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक को चेक किया। बैंक के अंदर लगे सुरक्षा संबंधी उपकरण अलार्म, सीसीटीवी कैमरे, फायर रोधी उपकरण आदि को चेक किया।

बैंक के 200 मीटर एरिया में खड़े संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों को चेक किया गया। इसके बाद एसबीआई मुख्य ब्रांच का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कैश वेन में लगे सीसीटीवी कैमरे की विगत दिवस की रिकार्डिंग को चलवाया गया। कैश वैन में तैनात सुरक्षा कर्मी के असलहा व कारतूस को चेक किया गया।

थाना प्रभारी व सीओ थे ड्यूटी पर

सुबह करीब 10.30 बजे एसएसपी शिवहरी मीना सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के चेकिंग/ड्यूटी प्वाइंट चित्रा चौराहा पहुंचे। जहां सीओ सिटी व सीपरी बाजार थाना प्रभारी उपस्थित मिले। लेकिन, चमनगंज चौकी प्रभारी अंकित सिंह ड्यूटी पर अनुपस्थित पाए गए।

एसएसपी ने उनको तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। इसके बाद बीकेडी चौराहा स्थित MLC चुनाव की मतगणना के लिए बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को सुरक्षा के संबंध में निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.