पटियाला जिले के नाभा में बैंक डकैती और हत्या

पटियाला के नाभा तहसील में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में आज दो अज्ञात पगड़ीधारी डकैतों  ने बैंक लूट की घटना को अंजाम देते हुए 50 लाख के करीब नगदी लूट ली । पटियाला के डीएसपी श्री देवेंद्र अत्री ने बताया की लुटेरे संख्या में दो थे। उन्होंने पहले गनमैन प्रेम चन्द को सीधे गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया और उसके बाद बैंक के स्टाफ को असले के निशाने पर बंधक बनाते हुए 50 लाख से ज्यादा की लूट की और नाभा से बाहर फरार हो गए। नाभा और पटियाला पुलिस ने पटियाला की सारी सीमाओं को सील कर दिया है और अज्ञात लुटेरों का पता लगाकर पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है । गौरतलब है पंजाब के हालात राजनीतिक पार्टियों की आपसी रंजिश और खींचतान के चलते बिगड़ने की तरफ जा रहे हैं और ऐसे माहौल में लुटेरों और गुंडों के हौसले बुलंद हो जाते हैं ।

ये भी पढ़ें : विश्व प्रसिद्ध डकैतियां और चोरियां

ज्ञात रहे कि पंजाब में विगत आतंकवाद से पहले भी इसी तरह के हालात सियासी पार्टी द्वारा पैदा कर दिए गए थे जिसका खामियाजा पंजाब की आम जनता को भुगतना पड़ा था । हालांकि एस एस पी पटियाला श्री मनदीप सिंह सिद्धू की तैनाती के बाद पटियाला जिला में लॉ एन्ड ऑर्डर की स्थिति में काफी सुधार हुआ है फिर भी इस तरह के लुटेरे राजनीतिक अनिश्चितता की स्थिति का फायदा उठाकर इस तरह की छिटपुट घटनाओं को अंजाम दे जाते है। हो सकता है लुटेरों के और भी साथी हों।

दोनों लुटेरे मोटरसाइकिल पर आए थे। घटना से शहर और आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी और लुटरों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया। घटनास्थल पर एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू पहुंचे और वारदात के बारे में जांच की। उन्होंने कहा कि कुछ सुराग मिले हैं और  लुटेरे जल्दी ही पकड़े जाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed