नाभा लूट काण्ड-एस एस पी मनदीप सिंह सिद्धू की कमांड में पटियाला पुलिस का जबर्दस्त आपरेशन

Report: Parveen Komal 9876442643

नाभा बैंक लूट का सबसे दर्दनाक पहलू यह रहा कि इसमें एक गरीब सुरक्षा कर्मचारी की मौत हो गई लेकिन पटियाला पुलिस का मानवीय चेहरा उस समय सामने आया जब डीजीपी पंजाब की तरफ से इस बैंक लूट का मामला हल करते हुए बहादुरी का सबूत देने वाले पुलिस कर्मचारियों को इनाम स्वरूप दी जाने वाली एक लाख रूपये की राशी को पटियाला के एसएसपी श्री मनदीप सिंह सिद्धू ने इस दुखदाई घटना में जान गवाने वाले गरीब बैंक सिक्योरिटी गार्ड प्रेमचंद के परिवार को देने का एलान किया.

गौरतलब है कि  आज बाद दोपहर  एक प्राइवेट इंडिगो कार से अनाज मंडी स्थित एसबीआई की ब्रांच में कैश लाया गया था। गाड़ी बैंक के बाहर खड़ी कर इंडिगो सवार तीन बैंक कर्मियों में से एक बैंक के अंदर से एक और कर्मचारी को बुलाने गया और डिक्की खोलकर जैसे ही कैश निकालने लगे तो बुलेट मोटरसायकिल  पर सवार 2 लोग आए, जिनमें से एक ने गाड़ी चालक के गर्दन पर पिस्टल तान दी और दूसरे ने कैश लेकर भागने की कोशिश की। बैंक के सिक्युरिटी गार्ड प्रेम चंद ने इसका विरोध किया  तो बदमाश ने बेहद करीब से दिल के पास गोली मार दी और फिर 50 लाख का कैश लेकर दोनों फरार हो गए।

आनन-फानन में घायल गार्ड प्रेमचंद को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसकी हालत गंभीर होने के चलते कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी और घटना के महज 4 घंटे के बाद ही बैंक लूट और हत्या के दोषियों को धर दबोचा .इससे साबित हुआ है कि पंजाब पुलिस जहां आम जनता के सुरक्षा के लिए और उनके जान माल की रखवाली के लिए वचनबद्ध है वहीं पर पंजाब पुलिस खासतौर पर पटियाला पुलिस आम लोगों के दुख सुख की भी साथी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.