सिमरनजीत मान और आतंकवादी पन्नू ने सिख युवक को फंसवाया

शरारती नकली सिख गुरप्तवंत पन्नू के उकसावे में आकर एक सिंघ ने ऐसी मूर्खता कर दी जिसने उसको मजाक का पात्र बना दिया उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में तिरंगे के अपमान पर एक युवक पर रिपोर्ट दर्ज हुई. सजा के तौर पर युवक को दिन 3 दिन तक घर-घर तिरंगा बांटने की सजा मिली. यह सजा एसडीएम कोर्ट ने जमानत के समय सुनाई. दरअसल, युवक ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाया था, जिसमें उसने तिरंगे के ऊपर पीला झंडा लगा दिया था. अब युवक 3 दिन से घर-घर तिरंगा झंडा बांट रहा है. ऐसी सजा बेहद ही कम सुनने को मिलती है. एसडीएम ने यह सजा उसे समझाने के लिए दी कि दोबारा ऐसी गलती न करे.
बताते चले कि यह मामला बीते 14 अगस्त का है. पोस्ट सामने आने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी और उसी रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. युवक का नाम गुरवन्त सिंह है, जिसकी उम्र 27 वर्ष है. ये कोतवाली पूरनपुर क्षेत्र के बंजरिया गांव का रहने वाला है. युवक पिता के साथ खेती करता है. उसे 15 अगस्त को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया. एसडीएम ने उसे सशर्त जमानत दी.
एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने बताया, ‘युवक को तीन दिन तक घर-घर झंडा बांटने की सजा मिली है. उसके परिवार के सदस्य आर्मी में हैं. परिवार के लोगों ने युवक को माफ करने की गुहार लगाई थी. बताया था कि उसने गलती से पीले झंडे से नीचे तिरंगा लगा दिया है. जिसके बाद जमानत दी गयी. जमानत पर छूटने के बाद युवक गुरवन्त सिंह घर-घर जाकर तिरंगे बांट रहा है. घरों की छत पर तिरंगा लगा रहा है. इसका अपडेट भी एसडीएम को फोटो और वीडियो के जरिए दे रहा है.’ गुरप्तवन्त पन्नू पहले भी ऐसी मूर्खतापूर्ण हरकतों से भोले भाले नौजवानों को मुसीबत में डाल चुका है । Mix for justice ने लोगों को अपील की है कि नकली सिख गुरपतवन्त पन्नू के बहकावे में आकर अपना कीमती समय नष्ट ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.