केंद्रीय मंत्री की गाड़ी सबरीमाला जाने नहीं दी दबंग आई पी एस ने

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन अपने काफिले के साथ सबरीमाला मंदिर पहुंचे थे। निजी वाहनों से परिसर में जा रहे मंत्री के काफिले को आईपीएस यतीश चंद्र ने रोक दिया था। इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी।

तिरुवनंतपुरम : सबरीमाला मंदिर जा रहे केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन की गाड़ी को भगवान अयप्पा परिसर के रास्ते में अंतिम प्रवेश स्थान पंबा में रोक दिया गया था। यह कार्रवाई आईपीएस अधिकारी यतीश चंद्र ने की थी। यतीश चंद्र को ‘दबंग’ कहा जाता है। मंत्री के निजी वाहन के प्रवेश पर रोक लगाने पर मंत्री, उनके समर्थकों और आईपीएस के बीच जमकर बहस हुई। इसका विडियो वायरल हो रहा है। इसमें दबंग आईपीएस स्पष्ट शब्दों में मंत्री को कह रहे हैं कि उनके निजी वाहन को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

राधाकृष्णन विपक्षी यूडीएफ गठबंधन के विधायकों और बीजेपी सांसदों के दौरे के एक दिन बाद श्रद्धालुओं को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। सुविधाओं की समीक्षा के बाद मंत्री ने आईपीएस अधिकारी से पूछा कि केवल केएआरटीसी के वाहनों को ही पंबा तक आने की इजाजत क्यों दी गई है? उन्होंने निजी वाहनों की आवाजाही की इजाजत देने की भी मांग की।

‘…क्या आप जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं?’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘आप (पुलिस) बेवजह श्रद्धालुओं को परेशान कर रहे हैं। पंबा तक आने के लिए राज्य सरकारों की बसों को ही क्यों अनुमति दी गई है?’ चंद्रा ने कहा कि पंबा का पार्किंग एरिया अगस्त में आई बाढ़ में बह गया था। राज्य परिवहन सेवा की बसें पंबा में नहीं रुकेंगी और वह तीर्थयात्रियों को ले कर लौट जाएंगी। लेकिन अगर नजी बसों को आने की इजाजत दी जाएगी तो उनसे यातायात जाम होगा और श्रद्धालुओं को दिक्कत होगी।

आईपीएस ने कहा, ‘वहां पर पार्किंग की समस्या है। सरकारी वाहन वहां वीआईपी को उतारकर वापस आ जाते हैं। अगर एक निजी वाहन जाने दिया जाएगा तो अन्य लोग भी वहां जाने का प्रयास करेंगे। अगर वहां ट्रैफिक की व्यवस्था खराब होती है तो क्या आप जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं?’

मंत्री ने जिम्मेदारी लेने से इनकार किया और आईपीएस पर उनके निजी वाहन को अंदर जाने देने के लिए दबाव बनाने लगे। आईपीएस ने कहा, ‘आप मुझे लिखकर दे दीजिए तो मैं आपके निजी वाहन को जाने की अनुमति दे दूंगा। मैं तो आपको लिखकर देने को तैयार हूं।’ मंत्री ने कहा कि वह इस तरह का कोई आदेश नहीं दे सकते। आईपीएस ने कहा, ‘यही तो समस्या है, कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

इसके बाद मंत्री के साथ के लोग हंगामा करने लगे जिस पर चंद्रा ने पार्टी के महामंत्री के सुदर्शन को अरेस्ट कर लिया

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.