इण्डिया न्यूज़ चैनल का पत्रकार गांजा तस्करों के गैंग का चीफ पैटर्न-गिरफ्तार

नोएडा-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गांजा तस्करों को संरक्षण देने के मामले में पुलिस ने एक खबरिया चैनल के पत्रकार को गिरफ्तार किया है। नोएडा के थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत ने शुक्रवार को बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने कुछ दिन पहले हेमा, प्रकाश सहित आधा दर्जन गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन तस्करों को ललित मोहन नामक पत्रकार संरक्षण देता है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर लखनऊ में छापा मारा। वहां से एक होटल में रह रहे एक समाचार चैनल के पत्रकार ललित मोहन को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है।

पत्रकारों के इतने बुरे दिन आ गये कि वे गांजे की तस्करी करने लगे । नोएडा के थाना सेक्टर 20 की पुलिस ने रविवार रात सेक्टर-18 में छापा मारकर एक महिला समेत चार मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया था । पुलिस ने इनके पास से करीब 27 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इस गिरोह में ‘इंडिया न्यूज’ चैनल का पत्रकार ललित मोहन भी शामिल है। इस पर आरोप है कि वह पुलिस और जिला प्रशासन से संरक्षण देने के नाम पर गिरोह के लोगों से मोटी रकम वसूलता था।

नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने बताया कि रविवार रात थाना सेक्टर 20 की पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग अपनी कार में गांजा रखकर सेक्टर-18 के पास उसे बेचने के लिए आए हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां छापा मारा।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने हेमा, बाबू, संजय उर्फ शाहिद और पप्पू को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके पास से कार में रखा करीब 27 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ।

गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे काफी दिनों से गांजा बेचने और सट्टे के धंधे में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हेमा इससे पहले सट्टे का अड्डा चलाती थी, बाद में उसने गांजा बेचने का धंधा शुरू कर दिया। एस एस पी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि गिरोह में एक पत्रकार भी शामिल है जो पुलिस और जिला प्रशासन से संरक्षण देने के नाम पर गिरोह के लोगों से हर महीने लाखों रुपये ऐंठता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed