पटियाला पुलिस का स्वच्छ चुनाव अभियान-एक करोड़ से ज्यादा नकदी और असलाह काबू

Report : Parveen Komal 9876442643

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देर शाम विशेष नाकाबंदी के दौरान पटियाला पुलिस ने वरना कार में सवार हरियाणा के तीन व्यक्तियों से एक करोड़ की पुरानी करेंसी पकड़ी है। इसके अलावा आरोपियों से 1.54 लाख की नई करेंसी 455 बोर की पिस्तौल व कई कारतूस बरामद किए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ सिटी राजपुरा में केस दर्ज कर पुलिस ने मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है।

साथ ही मामले की पूरी सूचना जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी कुमार अमित को देने समेत आयकर विभाग और इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट को भी दी जाएगी। एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू, एसपी (डी) हरमीत सिंह हुंदल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शाम छह बजे से आठ बजे सारे जिले में विशेष नाकाबंदी की गई थी।

डीएसपी राजपुरा मनप्रीत सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने मिड वे ढाबा मुख्य जीटी रोड राजपुरा के नजदीक हरियाणा की ओर से आ रही एक वरना कार को रोकने की कोशिश की। आरोपियों ने गाड़ी पीछे मोड़ने का प्रयास किया। पुलिस पार्टी ने आरोपियों को काबू कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में कंवरजीत सिंह निवासी गांव गऊपुर कुरुक्षेत्र, मुस्तकीम निवासी मौली जगरां और बलदेव कुमार निवासी रूप नगर अंबाला कैंट शामिल हैं।

तलाशी में कार से एक करोड़ की पुरानी करेंसी, एक लाख 54 हजार की नई करेंसी, प्रतिबंधित 455 बोर की पिस्तौल, 13 कारतूस और 9 खोल बरामद हुई। बरामद पुरानी करेंसी में 85 लाख रुपये के 1000-1000 के नोट और 15 लाख रुपये के 500-500 के पुराने नोट हैं।

एसएसपी ने बताया कि यह करेंसी अंबाला कैंट से लाई जा रही थी। कहां लेकर जाई जा रही थी और किस उद्देश्य से, फिलहाल यह जांच का विषय है। आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि पिस्तौल किसका है, क्योंकि इसका लाइसेंस आरोपी दिखा नहीं सके। अगर यह पिस्तौल इनका है, तो यह चुनावों के मद्देनजर डीएम के आदेश के मुताबिक जमा क्यों नहीं कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed