चंडीगढ़  के थानों में पुलिस कर्मचारी करेंगे ओम शांति ओम श्लोक का जाप

Report : Vimal Chandigarh Correspondent

चंडीगढ़  के थानों में तैनात पुलिस कर्मचारियों का तनाव कम करने के लिए योग और मेडिटेशन के कैंप लगाए जाऐंगे। पुलिस कर्मचारी अपने थानों में ओम शांति ओम श्लोक के साथ अपने तनाव को कम करते दिखेंगे। इस कैंप में पुलिस वालों को तनाव मुक्त करने के लिए ब्रह्मा कुमारी बहनें विभिन्न प्रकार के योग सीखाऐंगी।इसी तरह का एक कैंप आज सेक्टर-3 के पुलिस थाने में लगाया गया। जहां पर पुलिस ने तनाव को दूर करने के लिए कई तरह के आसनों को सीखा। शहर के विभिन्न थानों में इस तरह का मेडिटेशन कैंप पूरे सप्ताह तक चलाया जाएगा। विभाग की ओर से पुलिस कर्मचारियों की भाग-दौड़ व लोगों के साथ बेहतर तरीके से बातचीत करने को लेकर यह कैंप आयोजित करवाया जा रहा है।

योग गुरू ब्रह्मा कुमारी बहनों की ओर से उन्हें तनाव से दूर करवाने के लिए विशेष प्रकार का प्रशिक्षण करवाया जाएगा। शहर के सारे पुलिस थानों और चौकियों में इस तरह के कैंप लगाए जाऐंगे।

पुलिसकर्मियों में तनाव कम करने और नियंत्रित कार्य करने के लिए विभाग की तरफ से सराहनीय कदम उठाया गया है। अब से चंडीगढ़ पुलिसकर्मियों को रोजाना योग और ध्यान (मेडिटेशन)  के माध्यम से तनाव मुक्त किया जाएगा। ताकि वे अपने भागदौड़ वाली दिनचर्या में जनता के साथ बेहतर तरीके से डील कर सकें। इस कड़ी में सेक्टर-3 थाना पुलिस में मंगलवार को योग प्रशिक्षण शिविर लगाया गया। योग गुरु इस दौरान ब्रह्मा कुमारी ने पुलिसकर्मियों को ‘ओम शांति ओम’ के पथ पर योग और ध्यान सिखाना शुरू कर दिया है। ये मेडिटेशन कैंप लगातार एक सप्ताह तक थाने में चलेगा।

आला पुलिस अधिकारियों के अनुसार एक-एक करके शहर के सभी पुलिस स्टेशन में कैंप लगाया जाएगा। इस दौरान थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को योग और ध्यान से स्ट्रेस फ्री किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.