सब इंस्पेक्टर सुसाइड मामला- डीसी और एसएसपी की एससी आयोग के सामने होगी पेशी

चंडीगढ़. सेक्टर-19 पुलिस स्टेशन में 28 अगस्त 2019 को हुए सब इंस्पेक्टर के सुसाइड मामले में नेशनल कमिशन फोर शेड्यूल कास्ट ने डीसी और एसएसपी को नोटिस दिया गया है। दोनों को मामले के संबंध में डिटेल रिपोर्ट लेकर 6 जनवरी 2019 को कमिशन के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

मामले में चंडीगढ़ के रहने वाले एक व्यक्ति ने कमिशन के सामने दरखास्त दी थी इस सुसाइड में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। जबकि सुसाइड नोट में सेक्टर-26 थाना एसएचओ पूनम दिलावरी के संबंध में कई बार नाम लिखा गया था।

डिटेल रिपोर्ट में इस मामले की अभी तक की पूरी इंक्वायरी रिपोर्ट, थाना और किस तरह का क्राइम था, पीड़ितों के नाम और एड्रेस, सभी आरोपियों के नाम, एफआईआर नंबर तारीख और सेक्शन, कितने आरोपियों को गिरफ्तार किया गया,पीओए एक्ट के तहत पीड़ितों को कितना मुआवजा दिया गया है मांगा गया है।

घटना के समय सब इंस्पेक्टर गुलजारी लाल ने सेक्टर-19 थाने में छत से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जब उन्होने खुदकुशी की थी तोे पुलिस को उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला था।

जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ चल रही एक इंक्वायरी में खुद को बेगुनाह बताया था। इतना ही नहीं उन्होने इस मामले में पूरी जानकारी लिखी हुई थी कि कब कब उनकी ज्वाइनिंग कैसे कैसे और किस किस पुलिस स्टेशन में हुई थी।

यह था मामला

सब इंस्पेक्टर गुलजार सेक्टर-26 थाने में बतौर मालखाना मुंशी था। गुलजार के सुसाइड नोट के मुताबिक उन्होने थाने से चार्ज छोड़ दिया था। जिसके बाद सामने आया था कि मालखाने से ढ़ाई लाख रुपए की नकदी मिसिंग है। इस मामले में इंक्वायरी खोली गई थी। जिसके बाद उन्होने सुसाइड कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.