PNI

POLICE NEWS INDIA

मुख्तार अंसारी का काफिला पंजाब से निकलकर यूपी पहुंचा, देर रात बांदा जेल पहुंचेगा गैंग्स्टर

उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया। अंसारी पंजाब की रो

पड़ जेल से यूपी की बांदा जेल शिफ्ट किया जा रहा है। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद यूपी पुलिस अंसारी को लेकर निकल गई।
लाइव अपडेट
09:18 PM, 06-APR-2021
तानाशाहों की सरकार का अंत करीब है: मुख्तार अंसारी के भाई अफजल

बांदा पहुंचने से पहले मुख्तार की गाड़ी पलटने को लेकर उनके भाई अफजल अंसारी ने कहा कि अगर वो जानबूझकर कुछ करते हैं, तो ऐसे तानाशाहों का अंत करीब आ गया है। तानाशाही को खत्म करने के लिए बलिदान देना पड़ता है। अगर रास्ते में कुछ भी ऐसा होता है, तो मैं यही मानूंगा कि मुख्तार ने एक तानाशाह सरकार के अंत के लिए बलिदान दिया है।
09:14 PM, 06-APR-2021
प्रदेश सरकार पर अफजल अंसारी ने बोला हमला
अफजल अंसारी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट यह सुनिश्चित करेगा कि सत्ता में बैठे लोग किसी की हत्या न करें। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री खुद जनसभा में कहते हैं कि गाड़ी तो पलट कर रहेगी। गाड़ी यूपी के किस बॉर्डर पर पलटेगी, ये नहीं बताऊंगा।
09:09 PM, 06-APR-2021
मुख्तार के भाई बोले- सरकार की मंशा ठीक नहीं
बसपा सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी ने कहा है कि सरकार की मंशा सही नहीं है। इसी बांदा जेल में उन्हें चाय में जहर मिलाकर देने की कोशिश की गई थी। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। हमने उन्हें मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने को लेकर एक अपील दाखिल की है।08:04 PM, 06-APR-2021
हर जिले की पुलिस को दिए गए आदेश
बताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश अवस्थी ने आदेश दिया है कि मुख्तार को लेकर आ रहा यूपी पुलिस का काफिला जिस-जिस जिले से गुजरेगा, उस-उस जिले की पुलिस काफिले को एस्कॉर्ट करेगी।

07:29 PM, 06-APR-2021
बागपत जनपद से निकला काफिला
मुख्तार अंसारी को लेकर पुलिस का काफिला ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से होते हुए बागपत जनपद से निकल गया। सीओ खेकड़ा मंगल सिंह रावत ने बताया कि मुख्तार अंसारी को लेकर कोई सूचना जिले को पुलिस को नहीं दी गई थी। उसे लेकर पहले ही काफी फोर्स तैनात है। यहां से फोर्स नहीं भेजा गया है।
06:23 PM, 06-APR-2021
यूपी पहुंचा मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी को लेकर रोपड़ से बांदा जेल के लिए रवाना हुई टीम का काफिला उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर चुका है। मुख्तार को लेकर जा रही पुलिस का काफिला गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश कर मसूरी क्षेत्र से होते हुए निकल गया। 06:18 PM, 06-APR-2021
झांसी में खुफिया अलर्ट
माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से लेकर निकलने के बाद झांसी जिले में भी खुफिया अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसे लेकर अफसर भी चैकन्ने हो गए हैं। झांसी-ग्वालियर और कानपुर हाइवे पर गोपनीय निगरानी बढ़ा दी गई है। बाहर से आने वाले वाहनों की टोल से निगरानी शुरू कर दी गई है। सादी वर्दी में भी फोर्स लगाया गया है।

06:08 PM, 06-APR-2021
मुरथल में कुछ देर के लिए रुका काफिला
मुख्तार अंसारी का काफिला यूपी सीमा में प्रवेश करने से पहले कुछ देर के लिए मुरथल के पास रुका। अब अगले 10 मिनट के अंदर काफिला यूपी में प्रवेश कर जाएगा। इसे लेकर बागपत पुलिस अलर्ट हो गई है।
05:56 PM, 06-APR-2021

सोनीपत से निकला मुख्तार
मुख्तार अंसारी को लेकर आ रही पुलिस की टीम सोनीपत से निकल चुकी है। बताया जा रहा है कि अगले कुछ ही पलों में मुख्तार उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेस कर जाएगा।

05:41 PM, 06-APR-2021
शामली में बढ़ाई गई सुरक्षा
माफिया मुख्तार अंसारी को पंजाब से लेकर आने की सूचना पर शामली पुलिस को

भी अलर्ट किया गया है। बताया गया कि यूपी पुलिस शामली के रास्ते मुख्तार अंसारी को पंजाब से लेकर निकल सकती है। इस सूचना के बाद मेरठ रोड पर भी पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
05:19 PM, 06-APR-2021
अंसारी के भाई ने जताई स्वास्थ्य पर चिंता
वहीं मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी बीमार है। हमें चिंता है। बांदा जेल में पहले भी एक बार उसे चाय में जहर दे दिया गया था। जहां तक न्यायिक प्रक्रिया की बात है, अंसारी के खिलाफ 40-50 माम

ले होने की फर्जी बातें की जा रही हैं। छोटी-बड़ी धाराओं के 13 मुकदमें एमपी एमएलए कोर्ट इलाहाबाद में विचाराधीन हैं। उनका परीक्षण होगा।
05:01 PM, 06-APR-2021
पानीपत से निकला काफिला
मुख्तार अंसारी का काफिला पानीपत से आगे निकल चुका है। सूत्रों के मुताबिक सोनीपत से काफिला ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर चढ़ेगा।
04:39 PM, 06-APR-2021
दिल्ली पहुंचने वाला है काफिला
जानकारी के अनुसार, मुख्तार अंसारी का काफिला दिल्ली पहुचंने वाला है। कुछ ही देर में यह यूपी सीमा में प्रवेश करेगा।
04:30 PM, 06-APR-2021
एंबुलेंस में लेटकर निकला है अंसारी
एंबुलेंस में अंसारी को बांदा जेल ले जाया जा रहा है। वह एंबुलेंस में लेटकर निकला है। उसके साथ डॉक्टरों की एक टीम है।
04:18 PM, 06-APR-2021
तेजी से आगे बढ़ रहा है काफिला
जानकारी के अनुसार, यूपी पुलिस का काफिला काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। अंसारी जिस एंबुलेंस में है, उसके आगे दो गाड़ियां भी चल रही हैं।

बाहुबली मुख्तार अंसारी पर इस वक्त देश की निगाहें टिकी हुई हैं वहीं इसके साथ ही कानपुर का बिकरू कांड भी याद किया जा रहा है. मंगलवार को दिन भर सोशल मीडिया पर यही मुद्दा छाया रहा और तमाम अटकलों के बीच शाम को बड़ी खबर आई.

हुआ यूं की यूपी में एंट्री करने के थोड़ी देर बाद मुख्तार अंसार को शिफ्ट करने के लिए चल रहा काफिला रास्ता भटक गया. हालांकि कुछ देर बाद काफिले ने सही राह पकड़ी और वह अब रास्ते पर है. यही नहीं इस काफिले की गाड़ी की एक और गाड़ी से टक्कर भी हो गई.

जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी का काफिला भटक गया. यमुना एक्सप्रेस वे से काफिला नीचे उतर गया था. बाद में यू टर्न लेकर काफिले को फिर से यमुना एक्सप्रेस वे पर लाया गया. इसके बाद वह सही राह पर बढ़ा.

80 की रफ्तार से चल रही गाड़ी से टक्कर
इसके साथ ही खबर आई कि मुख्तार के काफिले की दो गाड़ियों में टक्कर भी हो गई. सामने आया कि काफिले की गाड़ी से सीओ की गाड़ी टकराई थी.

यह गाड़ी 80 किमी की रफ्तार से चल रही थी और इसकी काफिले की एक गाड़ी से हल्की टक्कर हो गई. हालांकि इससे किसी नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. काफिला आगे बढ़ने का बात कही जा रही है.