DSP का छापा SHO साहिब मिले नशे में टल्ली

नई दिल्ली :  जहांगीरपुरी में हुई घटना के बाद राजधानी के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस उपायुक्त दिन-रात इलाके की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपने अधिनस्थों के साथ दौरा करते नजर आते हैं, लेकिन इस बीच द्वारका साउथ थाने में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी को कुछ अलग ही नजारा नजर आया। शनिवार तड़के करीब साढ़े चार बजे जैसे ही पुलिस उपायुक्त द्वारका साउथ थाने पहुंचे वहां एसएचओ बीरेंदर सिंह नशे में धुत्त मिले। पुलिस उपायुक्त से बात करने के दौरान उनकी आवाज लड़खड़ा रही थी। इसके बाद पूरे थाना परिसर की तलाशी ली गई और शनिवार सुबह 5.27 बजे बीरेंदर सिंह को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी कर दिए गए।

 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस उपायुक्त के पास बीरेंदर सिंह को लेकर पहले भी शिकायतें मिली थी। अभी द्वारका साउथ थाने में इंस्पेक्टर दिनेश कुमार अरोड़ा को एसएचओ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार देर रात सभी थाने के एसएचओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उपायुक्त मीटिंग ले रहे थे। मीटिंग में बीरेंदर सिंह भी मौजूद थे। इसी दौरान ही पुलिस उपायुक्त को बीरेंदर सिंह के नशे में होने का संदेह हो गया था। मीटिंग खत्म होते ही उपायुक्त तुरंत औचक निरीक्षण के लिए निकले और सीधे द्वारका साउथ थाने पहुंचे। वहां पर उपायुक्त का शक सही साबित हुआ और बीरेंदर सिंह को नशे में पाया गया। ज्ञात हो कि पहले भी पुलिस उपायुक्त थाने में इसी तरह औचक निरीक्षण करते रहे हैं और कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.