ढाई किलोमीटर तक लाश कंधे पर ढोती रही पुलिस

Report : Parveen Komal

यूपी पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस के जवान महिला के शव को अपने कंधों पर रखकर पैदल चलते नजर आ रहे हैं. पुलिस की मानवीयता को दर्शाता यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. इन जवानों की हर तरफ तारीफ हो रही. बताया जा रहा है कि यह वीडियो महाराजगंज का है.

आग के चपेट में आने से कई घर जलकर राख
दरअसल, जिले के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के जंगल से सटे ग्राम टेडी में कल गेहूं के खेत में आग लग गई थी. आग के चपेट में आने से लगभग 20 घर जलकर राख हो गए. आग की जद में आने से एक बुजुर्ग महिला की झुलसकर मौत हो गई थी. सूचना पाकर पुरंदरपुर पुलिस मौके पर पहुंची. ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने पास के प्राइवेट ट्यूबवेल से पानी की व्यवस्था कर आग पर काबू पाया. वही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंच सकी क्योंकि यह गांव चारों तरफ से नदी से घिरा हुआ है. यहां वाहनों के आवागमन की कोई सुविधा नहीं है.

कई किलोमीटर की दूरी तय कर पुलिस ने शव को कराया नदी पार
जानकारी के मुताबिक, आग में झुलसकर मृतक वृद्ध महिला की उम्र लगभग 75 साल थी. पुलिस ने शव को किट में रखकर बांस की तख्ती तैयार किया. जिसके बाद पुलिस टीम ने महिला के शव को कंधों पर रखकर पैदल ही लगभग ढाई किलोमीटर की दूरी तय की. शव को रोहिणी नदी के पार लाया गया, जहां पिकअप की व्यवस्था कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. दरअसल, आजादी के सालों गुजर जाने के बावजूद अब तक इस गांव में वाहनों के आवागमन की सुविधा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.