बीजेपी नेता विजय गोयल ने ऑड-ईवन के नियमों को तोड़ा, कटा 4000 रुपये का चालान

ऑड-ईवन योजना का विरोध करते हुए बीजेपी नेता विजय गोयल आज सड़कों पर निकले. उन्होंने कहा कि मैं केजरीवाल सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध कर रहा हूं क्योंकि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली में पांच साल में कुछ नहीं हुआ. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज ऑड-ईवन (सम-विषम) योजना राष्ट्रीय राजधानी में लागू की. इस योजना का विरोध करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने विषम नंबर वाली एसयूवी कार चलाई. हालांकि ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने जनपथ के पास उनकी गाड़ी को रोक दिया और चालान काटा.

विजय गोयल ने ऑड-ईवन को केजरीवाल सरकार का ‘चुनावी हथकंडा’ बताया. राज्यसभा सांसद विजय गोयल सम-विषम योजना का विरोध करने के लिए सम दिन पर विषम नंबर की गाड़ी लेकर दिल्ली की सड़क पर निकल गए. गोयल की कार पर लिखा था ‘प्रदूषण की जिम्मेदार केजरीवाल सरकार, ऑड-ईवन है बेकार’.

Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें

गोयल के विरोध पर प्रतिक्रिया जताते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के नेताओं का काम राजनीति करना है और उनके (बीजेपी नेताओं) पास कोई समाधान नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर गोयल को दिल्ली के लोगों की इतनी ही चिंता है तो उन्हें केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर को प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए राज्यों के साथ बैठक बुलाने के लिए कहना चाहिए .

सम-विषम नियम का उल्लंघन करने पर 4,000 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है. इससे पहले 2016 में दो बार यह योजना लागू होने पर उल्लंघन के लिए 2,000 रुपये जुर्माने का प्रावधान किया गया था.

विजय गोयल ने क्या कहा?
बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा, ‘‘मैं केजरीवाल सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध कर रहा हूं क्योंकि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली में पांच साल में कुछ नहीं हुआ. अब वह आगामी विधानसभा चुनाव के कारण सम-विषम योजना के जरिए नौटंकी कर रही है. ’’

गोयल पर निशाना साधते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि अब जब दिल्ली में प्रदूषण का धुंध छाया हुआ है तो वह (गोयल) सम-विषम नियम को तोड़ने की बात कह रहे हैं. दिल्ली के लोगों ने अपने घरों में निर्माण कार्य रोक दिया है. लोगों ने जेनरेटर का इस्तेमाल रोक दिया है. अगर वह (गोयल) प्रदूषण फैलाना चाहते हैं, तो उन्हें करने दीजिए.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बाद में फूलों के गुलदस्ते के साथ गोयल से मुलाकात कर उनसे नियमों का उल्लंघन नहीं करने का अनुरोध किया. गहलोत ने कहा कि दिल्ली के लोग योजना का पालन कर रहे हैं और इसके उल्लंघन के लिए बीजेपी का प्रदर्शन करना गलत है .

सम-विषम योजना 15 नवंबर तक सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू रहेगी. इसके तहत जिन गाड़ियों की पंजीकरण संख्या का आखिरी अंक विषम (1,3,5,7,9) है उन्हें चार, छह, आठ, 12 और 14 नवंबर को सड़कों पर चलने की इजाजत नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.