बिना हेलमेट वाहन चलाता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

केंद्र सरकार ने जब से नए मोटर व्हीकल एक्ट को पास किया है, तब से देश में चालान से जुड़े अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं. गुजरात में भले ही यातायात नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले चालान की दरों में कटौती की गई है लेकिन यहां भी लोग परेशान हैं. गुजरात से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

दरअसल इस बार परेशानी की वजह से चालान नहीं, बल्कि एक शख्स का सिर है. जिसके सिर के साइज का कोई हेलमेट ही बाजार में नहीं मौजूद है.

गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के बोड़ोली इलाके में रहने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए रोक लिया. जाकिर के पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात मौजूद थे लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहना था. पुलिस ने उसे जुर्माना भरने को कहा. लेकिन जाकिर ने जब पुलिस को अपनी समस्या बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई.

जाकिर नाइक ने कहा कि वह कोई हेलमेट नहीं पहन सकता क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर में एडजस्ट नहीं होता. बाजार में मौजूद हर हेलमेट शख्स के सिर से कहीं ज्यादा छोटा है.

शख्स ने पुलिस से कहा कि उसने शहर की हर दुकान पर हेलमेट खोजा लेकिन उसे ऐसा कोई हेलमेट कोई नहीं मिला जो उसके सिर में आ जाए. जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्जत करने वाला शख्स हूं. मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं लेकिन मुझे ऐसा हेलमेट मिलता ही नहीं, जो सिर में ठीक से फिट हो सके.

पुलिस ने जाकिर का चालान भी नहीं काटा. समस्या अब भी बनी हुई है कि इस शख्स के सिर में सही से फिट होने वाला हेलमेट आए कहां से.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed